आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें ं।

आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें

World Cup 2023: टीम इंडिया के फैंस के लिए अच्छी खबर, वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएंगे ऋषभ पंत!

spot_img

[ad_1]

Rishabh Pant, World Cup 2023: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत अब तेज़ी से रिकवर हो रहे हैं. पंत की इस रिकवरी को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) उम्मीद कर रहा है कि वह World Cup 2023 में वापसी कर सकते हैं. हालांकि, इंजरी के चलते पंत के 2023 में क्रिकेट से पूरी तरह दूर रहने की संभावना है. इस बीच पंत बहुत तेज़ी से ठीक हो रहे हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज़ की रिकवरी देख नेशनल क्रिकेट एकेडमी का स्टाफ पूरी तरह हैरान है. 

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के मुताबिक, ऋषभ पंत उम्मीद से ज़्यादा तेज़ी से रिकवर हो रहे हैं और उन्हें अधिक्तर दर्द से राहत है. विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने बिना किसी सहारे के चलना भी शुरू कर दिया है. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो साझा की थी, जिसमें वे बिना किसी मदद लिए बगैर सीढ़ियों से चढ़ रहे थे. पंत लोवर बॉडी की ताकत बना रहे हैं और कुछ हल्की स्विमिंग भी कर रहे हैं. हालांकि उनकी वापसी को लेकर अभी किसी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

पंत लोवर बॉडी पर काफी ध्यान दे रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स में पंत के साथ काम कर चुके एस रजनीकांत ने पंत के लिए कुछ अभ्यास सेट किए हैं. रजनीकांत ने कई आयुवर्ग के भारतीय खिलाड़ियों के साथ काम किया है. उन्होंने अतीत (Past) में हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और मुरली विजय की रिकवरी में मदद की है. वहीं, NCA के एक और फिजियो तुलसी राम युवराज पंत के साथ तब से हैं, जब उन्हें एक्सीडेंट के कुछ दिन बाद एयरलिफ्ट के ज़रिए मुंबई लाया गया था. 


इस तरह रिहैब कर रहे हैं पंत

कहा जा रहा है कि पंत एक्वा थेरेपी, हल्की स्मिविंग और टेबल टेनिस के साथ अपने रिहैबिलिटेशन को जोड़ रहे हैं. इसके अलावा वह एनसीए में आयु वर्ग के क्रिकेटर्स के लिए सत्र भी ले रहे हैं. वीवीएस लक्ष्मण द्वारा आयोजित सत्र पंत को मनोबल बढ़ाने और एकरसता को तोड़ने में मदद मिली है. 

 

ये भी पढ़ें…

Asia Cup: वनडे वर्ल्ड कप से पहले तीन बार होगी भारत-पाकिस्तान में भिड़ंत, जानें कैसे फैंस ले पाएंगे ट्रिपल ट्रीट का मज़ा



[ad_2]

Youtube वीडियोस

विज्ञापन

- Advertisment -spot_img

आज का मौसम

लेटेस्ट न्यूज़