आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें ं।

आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें

UPSC Civil Services Prelims Result 2023: कब आएगा CSE प्रिलिम्स रिजल्ट 2023, फेल होने वाले कितनी बार और दे सकेंगे पेपर

spot_img

[ad_1]

UPSC Civil Services Prelims Result 2023: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 28 मई, 2023 को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा (CSE) का सफलतापूर्वक आयोजन किया. आयोग द्वारा जल्द ही UPSC CSE प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2023 घोषित करने की उम्मीद है. आयोग ने परिणाम की घोषणा के लिए कोई सटीक या आधिकारिक तिथि या समय जारी नहीं की. यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स रिजल्ट 2023 की घोषणा होते ही, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर इसे चेक और डाउनलोड कर सकेंगे. यूपीएससी जल्द ही अपनी वेबसाइट www.upsc.gov.in पर एक विस्तृत सूची जारी करेगा, जिसमें परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों के रोल नंबर होंगे.

पिछले वर्ष के रुझानों के अनुसार, UPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022 की घोषणा प्रारंभिक परीक्षा (5 जून, 2022) की तारीख से 17 दिनों के भीतर की गई थी. इसलिए, जून में यूपीएससी सीएसई प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2023 की उम्मीद हैं.UPSC CSE प्रीलिम्स 2023 रिजल्ट डेट, UPSC CSE प्रीलिम्स 2023 मार्क्स, टॉपर लिस्ट, आधिकारिक वेबसाइट और अन्य अपडेट न्यूज 18 हिंदी पर दिए जाते रहेंगे.

यूपीएससी प्रीलिम्स कट ऑफ 2023 इन बातों पर निर्भर होती है.
1. उपलब्ध रिक्तियों की संख्या
2. परीक्षा की कठिनाई
3. आवेदकों की संख्या

UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम कैसे डाउनलोड करें?
-संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
-होमपेज पर व्हाट्स न्यू सेक्शन में जाएं.
-उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो, “Result: Civil Services (Preliminary) Examination, 2023.”
-स्क्रीन पर एक नया वेबपेज खुलेगा.
-आपका यूपीएससी प्रीलिम्स 2023 का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.
-रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंटआउट ले लें.

UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2023 प्रयासों की संख्या
परीक्षा में उपस्थित होने वाले प्रत्येक उम्मीदवार, जो पात्र हैं, को सीएसई में छह (6) प्रयासों की अनुमति दी जाएगी. प्रयासों की संख्या में छूट अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगी. छूट के अनुसार ऐसे उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध प्रयासों की संख्या जानें.
-एससी/एसटी: असीमित
-ओबीसी: 09
-PwBD: जीएल / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी के लिए 09.
– अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति: के लिए असीमित.

Tags: Upsc exam

[ad_2]

Youtube वीडियोस

विज्ञापन

- Advertisment -spot_img

आज का मौसम

लेटेस्ट न्यूज़