आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें ं।

आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें

Duleep Trophy: चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा की हुई वापसी! KKR के इस बल्लेबाज़ को सौंपी कप्तानी

spot_img

[ad_1]

Duleep Trophy 2023-24: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा एक बार फिर सिलेक्टर के रूप में लौटे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने नॉर्थ ज़ोन के चयनकर्ता के रूप में वापसी की है. दिलीप ट्रॉफी 2023-24 के लिए नॉर्थ ज़ोन सिलेक्शन कमेटी की अध्यक्षता चेतन शर्मा ने की. एक न्यूज़ चैनल के स्टिंग ऑपरेशन उन्हें भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा देना पड़ा था. 

मनदीप सिंह को बनाया कप्तान, यश ढुल नहीं चुने गए

15 जून (गुरुवार) को गुड़गांव क्रिकेट ग्राउंड में सिलेक्शन मीटिंग हुई. इस मीटिंग में दिलीप ट्रॉफी के आगामी सीज़न के लिए नॉर्थ ज़ोन के लिए मनदीप सिंह को टीम का कप्तान चुना गया. वहीं, 2022 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के कप्तान यश ढुल को टीम में नहीं चुना गया. यह मीटिंग चेतन शर्मा की अध्यक्षता में हुई. 

चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली सिलेक्शन कमेटी ने नॉर्थ ज़ोन टीम के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन किया. वहीं 8 खिलाड़ियों को टीम में स्टैंडबाय के रूप में चुना गया. 

टीम इंडिया ने नहीं चुना नया मुख्य चयनकर्ता

चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद से बीसीसीआई ने नए चयनकर्ता का चुनाव नहीं किया है. ओडिशा के शिव सुंदर दास अंतरिम मुख्य चयनकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं. वहीं बीसीसीआई ने अभी तक चेतन शर्मा को नॉर्थ जोन में रिप्लेस करने की प्रक्रिया शुरू नहीं की है. इसी के चलते उन्होंने नॉर्थ ज़ोन की टीम का चुनाव किया. 

दिलीप ट्रॉफी 2023-24 के लिए नॉर्थ ज़ोन का स्क्वाड

प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), प्रशांत चोपड़ा, ध्रुव शौरी, अंकित कलसी, मनदीप सिंह (कप्तान), अंकित कुमार, पुलकित नारंग, निशांत सिंधु, मनन वोहरा, जयंत यादव, बलतेज सिंह, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सिद्धार्थ कौल, आबिद मुश्ताक. 

स्टैंडबाय खिलाड़ी

मयंक डागर, मयंक मार्कंडेय, रवि चौहान, अनमोल मल्होत्रा, नेहल वाडेहरा, दिवेश पठानिया, दिविज मेहरा, कुणाल महाजन. 

सपोर्ट स्टाफ

कोच : अजय रात्रा, फिजियोथेरेपिस्ट: दीपक सूर्या, ट्रेनर: रजनीश मेहता, प्रदर्शन विश्लेषक: अमित शर्मा, मालिशिया: नरेश कुमार मोटला, प्रबंधक: इशान ए खान. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs WI: वेस्टइंडीज़ दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या! अगले हफ्ते होगा टीम का एलान

[ad_2]

Youtube वीडियोस

विज्ञापन

- Advertisment -spot_img

आज का मौसम

लेटेस्ट न्यूज़