आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें ं।

आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें

वेस्टइंडीज़ दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे बुमराह और अय्यर, जानिए कब होगी वापसी

spot_img

[ad_1]

Jasprit Bumrah and Shreyas Iyer Return: भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर अब टीम में वापसी की राह पर दिख रहे हैं. दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी बैक इंजरी से जूझ रहे थे. वहीं सर्जरी के बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में चल रहे रिहैब से दोनों ही भारतीय खिलाड़ी अपनी फिटनेस के करीब पहुंच रहे हैं. ऐसे में दोनों का वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेली जानी वाली सीरीज़ में वापस आना तो मुश्किल लग रहा है, लेकिन Asia Cup 2023 में बुमराह और श्रेयस अय्यर की वापसी तय मानी जा रही है.

‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ के मुताबिक, नेशनल क्रिकेट एकेडमी का मेडिकल स्टाफ बुमराह और श्रेयस अय्यर दोनों ही खिलाड़ियों की रिकवरी से खुश है. ऐसे में 31 अगस्त से होने वाले एशिया कप में दोनों की वापसी को लेकर काफी उम्मीदें की जा रही हैं. 

सिंतबर 2022 में बुमराह ने खेला था आखिरी मैच

तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल के रूप में खेला था. इसके बाद, इसी साल मार्च में न्यूज़ीलैंड में उनकी बैक सर्जरी हुई. रिपोर्ट्स के हिसाब से, बुमराह मुख्य रूप से फिजियोथेरेपी कर रहे हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने हल्की बॉलिंग भी शुरू की है. धीरे-धीरे उनकी गेंदबाज़ी का कार्यभार बढ़ेगा. 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में चोटिल हुए थे अय्यर

बता दें कि श्रेयस इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के ज़रिए टीम से बाहर हुए थे. अय्यर पीठ के निचले हिस्से में हुई इंजरी से परेशान थे, जिसके चलते उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट मैच से बाहर होने पड़ा था. फिर मई में अय्यर की लंदन में सर्जरी हुई थी. रिपोर्ट्स के हिसाब से, अभी वो फिजियोथेरेपी कर रहे हैं. 

अय्यर और बुमराह की वापसी से टीम इंडिया को मिलेगा बहुत फायदा

पेसर जसप्रीत बुमराह और बल्लेबाज़ श्रेयस की वापसी से टीम इंडिया को काफी फायदा मिलेगा. एशिया कप के बाद भारत मे ही वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में दोनों ही खिलाड़ी मेगा टूर्नामेंट में टीम के लिए काफी कारगर साबित हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें…

WTC 2023 Final: शुभमन के विवादित कैच पर ग्लेन मैकग्रा का बयान, कहा- ‘अगर कोई भारतीय फील्डर…’

[ad_2]

Youtube वीडियोस

विज्ञापन

- Advertisment -spot_img

आज का मौसम

लेटेस्ट न्यूज़