आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें ं।

आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें

‘…तो क्यों नहीं हुई गिरफ्तारी?’, बृजभूषण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के बाद कांग्रेस ने

spot_img

[ad_1]

Brij Bhushan Singh Chargesheet: दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के निर्वतमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ गुरुवार (15 जून) को चार्जशीट दायर की. कोर्ट में पुलिस ने नाबालिग पहलवान की दर्ज कराई गई शिकायत को रद्द करने की सिफारिश की.

इसी बीच कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा,  ”गृह मंत्री अमित शाह की दिल्ली पुलिस ने हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है. इसमें से 500 पन्ने में पुलिस ने ये साबित करने की कोशिश की है कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ पॉक्सो का मामला नहीं है.” 

श्रीनेत ने केंद्र सरकार पर बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के संरक्षण का आरोप लगाते हुए कि पॉक्सो के बाद उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया. उन्होंने आगे कहा कि एक नाबालिग लड़की बीजेपी के ताकतवर नेता के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाती है, लेकिन पूरा तंत्र  उस बाहुबली को बचाता है. 

चार्जशीट को लेकर क्या- क्या कहा? 
सुप्रिया श्रीनेत ने चार्जशीट पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये दिल्ली पुलिस ने लिखा है या फिर बीजेपी के दफ्तर में लिखा गया. ऐसा इसलिए क्योंकि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कैसे पहले ही घोषणा कर दी थी कि 15 जून को चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी. बेटी डराओ-बृजभूषण बचाओ

पीएम मोदी का किया जिक्र 
श्रीनेत ने आगे कहा कि बीजेपी का नारा ”बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ से बदलकर” ”बेटी डराओ, बृजभूषण बचाओ” हो गया. उन्होंने सवाल किया कि दो साल तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले पर चुप क्यों रहे, जबकि विनेश फोगाट ने उन्हें यौन शोषण की पूरी जानकारी दी थी. कांग्रेस ने उम्मीद जताई कि कोर्ट इस मामले का संज्ञान लेगा. 

रणदीप सुरजेवाला ने क्या कहा? 
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि इनके लिए अब  ”बेटी डराओ, बृजभूषण बचाओ” नया नारा है. उन्होंने कहा कि आज का दिन खेल के काला दिवस है. आज बीजेपी की राजनीति के बुलडोजर के तहत कानून चरमरा गया है और कुचल दिया गया है. वहीं आरजेडी नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने चार्जशीट पर कहा कि मेरा क़ातिल ही मेरा मुंसिफ है, क्या मिरे हक़ में फ़ैसला देगा. 

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) सुमन नालवा ने एक बयान में कहा, ‘‘पॉक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) मामले में जांच पूरी होने के बाद हमने शिकायतकर्ता यानी पीड़िता के पिता और खुद पीड़िता के बयानों के आधार पर मामले को रद्द करने का अनुरोध करते हुए दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 173 के तहत पुलिस की एक रिपोर्ट दाखिल की है. ’’

मामला क्य़ा है?
 बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. हाल ही में प्रदर्शनकारी पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने केंद्रीय़ खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ बैठक की थी. इसके बाद ठाकुर ने कहा था कि हमने पुलिस से मामले में 15 जून तक चार्जशीट दाखिल करने को कहा है. पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट लगातार सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Wrestlers Protest: ‘पहलवानों के साथ फिर से हो रहा उत्पीड़न…’, बोले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस

 

[ad_2]

Youtube वीडियोस

विज्ञापन

- Advertisment -spot_img

आज का मौसम

लेटेस्ट न्यूज़