आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें ं।

आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी, पढ़ें क्या है वजह

spot_img

[ad_1]

Mohammad Shami IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. टीम इंडिया दो टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. बीसीसीआई मोहम्मद शमी को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया से बाहर रख सकती है. उन्हें ब्रेक दिया जा सकता है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से टीम इंडिया ब्रेक पर है. वेस्टइंडीज दौरे से पहले सभी खिलाड़ी आराम पर हैं. लेकिन शमी समेत कई खिलाड़ियों का वर्क लोड मैनेज करने के लिए यह फैसला लिया जा सकता है.

शमी समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर सिलेक्शन कमेटी की नजर हैं. सर्किल ऑफ क्रिकेट पर छपी एक खबर के मुताबिक मोहम्मद शमी को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से आराम दिया जा सकता है. शमी के साथ-साथ चेतेश्वर पुजारा के सलेक्शन पर भी संदेह है. रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के लिए हर टेस्ट मैच बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्यों कि यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. इसके पॉइंट्स भी जुड़ेंगे.

भारतीय टीम के पांच खिलाड़ी रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के वर्क लोड पर भी ध्यान होगा. चेतेश्वर पुजारा के सिलेक्शन को लेकर भी संदेह है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. संभवत: चयन समिति इसको ध्यान में रखकर ही टीम का चुनाव करेगी. भारत को फाइनल में 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इस मुकाबले में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए थे. उन्होंने 5 विकेट चटकाए थे. जबकि सबसे ज्यादा रन अजिंक्य रहाणे ने बनाए थे. उन्होंने 135 रन बनाए थे.

बता दें कि शमी टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने अब तक 64 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान शमी ने 229 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 56 रन देकर 6 विकेट लेना रहा है. शमी ने 90 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 162 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें : जब कोहली के साथ डेट पर जाने के लिए अनुष्का ने खरीदा हजारों का कोट, जानें कितनी थी कीमत

[ad_2]

Youtube वीडियोस

विज्ञापन

- Advertisment -spot_img

आज का मौसम

लेटेस्ट न्यूज़