आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें ं।

आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें

Board Result 2023: 10वीं में 71% नंबर लगे उम्मीद से कम, छात्रा ने की आत्महत्या

spot_img

[ad_1]

Maharashtra Board 10th Result 2023: महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करने में नाकाम रहने के बाद नागपुर(महाराष्ट्र) में 17 वर्षीय एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली. एक और छात्रा ने भी आत्महत्या की, उसके उम्मीद से कम नंबर आए थे. इसलिए उसने अपनी जान दे दी. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.

फेल होने वाली छात्रा वाडी इलाके के सोनबा नगर की रहने वाली थी.ये अपनी मां और छोटे भाई के साथ रहती थी. उसके पिता अलग रहते थे. उसकी (छात्रा की) मां श्रमिक है. छात्रा ने शुक्रवार शाम छत के पंखे से फंदा बांध लटककर जान दे दी.

इस बात का दुख था, कड़ी मेहनत के बावजूद 71% आए
उम्मीद से कम नंबर आने पर जान देने वाली स्टूडेंट 16 साल की थी, वह सक्कारदारा की निवासी थी.सक्कारदारा की रहने वाली 16 वर्षीय छात्रा ने भी शुक्रवार को ही 10वीं के परिणाम आने के बाद छत के पंखे से ही लटक कर आत्महत्या की. पुलिस अधिकारी ने उसके परिवार के सदस्यों के हवाले से बताया, उसे इस बात का दुख था कि कड़ी मेहनत करने के बावजूद उसे 71 प्रतिशत ही नंबर आए.

लड़कियां 95.87% पास
इस साल 10वीं के रिजल्ट के आंकड़ों के अनुसार, 10000 स्कूलों ने 100% पास प्रतिशत दर्ज किया है. कुल पास प्रतिशत 93.83% दर्ज किया गया है. लड़कियां 95.87% प्रतिशत केउत्तीर्ण हुईं. इस साल भी लड़कियों ने परफॉर्मेंस में लड़कों को पीछे छोड़ दिया. पिछले साल पास प्रतिशत 96.94% दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें-
UPSC Civil Services Exam 2022: तैयारी के लिए गांव से दिल्ली आए, पिता की हत्या के बाद पाई फ्री कोचिंग, हासिल की 454वीं रैंक

जनरल स्टडीज में हिंदी माध्यम में सबसे ज्यादा नंबर, 24 की उम्र में IPS बने जौनपुर के नारायण

Tags: Board Results, Maharashtra

[ad_2]

Youtube वीडियोस

विज्ञापन

- Advertisment -spot_img

आज का मौसम

लेटेस्ट न्यूज़