आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें ं।

आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें

‘भारतीय क्रिकेट में अहंकार आ गया है…’, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सर एंडी रॉबर्ट्स का बयान

spot_img

[ad_1]

India vs West Indies, Sir Andy Roberts on Team India: अगले महीने भारतीय क्रिकेट टीम को दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है. भारत के  वेस्टइंडीज दौरे से पहले पूर्व कैरेबियाई दिग्गज सर एंडी रॉबर्ट्स ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम में अहंकार आ गया है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद और वेस्टइंडीज के दौरे से पहले पूर्व कैरेबियाई दिग्गज सर एंडी रॉबर्ट्स ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की आलोचना करते हुए कहा कि टीम में अहंकार घुस गया है. 

मिड-डे ने एंडी रॉबर्ट्स के हवाले से लिखा, “यह अहंकार है जो भारतीय क्रिकेट में घुस गया है और इसके माध्यम से भारत ने बाकी दुनिया को कम करके आंका है. भारत को यह तय करना होगा कि उनका ध्यान क्या है- टेस्ट क्रिकेट या सीमित ओवरों का क्रिकेट. टी20 क्रिकेट अपना कोर्स चलाएगा. वहां बल्ले और गेंद के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है.”

1970 और 1980 के दशक में वेस्टइंडीज के तेजतर्रार गेंदबाजी लाइन-अप के अगुआ रॉबर्ट्स ने बताया कि भारत के पास कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने घर से बाहर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. रॉबर्ट्स ने कहा, “मुझे उम्मीद थी कि भारत अपनी बल्लेबाजी की ताकत दिखाएगा. मैंने फाइनल में कोई उज्‍जवल स्थान नहीं देखा. हालांकि अजिंक्य रहाणे ने कड़ा संघर्ष किया, उनके हाथ में चोट लग गई. शुभमन गिल जब वह शॉट खेलते हैं तो अच्छा लगता है, लेकिन वह लेग स्टंप पर खड़ा होता है और अक्सर बोल्ड या विकेट के पीछे कैच आउट हो जाता है.”

उन्होंने आगे कहा, “उसके हाथ अच्छे हैं, लेकिन उसे (विराट कोहली) गेंद के पीछे जाना चाहिए. हालांकि, पहली पारी में मिशेल स्टार्क की एक शानदार गेंद मिली. भारत के पास कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने घर से बाहर विश्वसनीय प्रदर्शन नहीं किया है।”

रॉबर्ट्स ने भारत के शीर्ष क्रम के टेस्ट गेंदबाज और शीर्ष ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नहीं खेलने पर भी हैरानी जताई. उन्होंने कहा, “अश्विन को बाहर करना हास्यास्पद था. आप अपना सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कैसे नहीं चुन सकते?” 

[ad_2]

Youtube वीडियोस

विज्ञापन

- Advertisment -spot_img

आज का मौसम

लेटेस्ट न्यूज़