आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें ं।

आवाज विदर्भ नागपुर चैंनल दलित आदिवासियों पर होनेवाले अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए शुरू किया है दबे कुचले समाज को सम्मान से जीने के लिए ,सामाजिक आर्थिक,शैक्षणिक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हमारी लड़ाई नही।केवल अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे...हमारे चैंनल को सपोर्ट करें, सब्सक्राइब अवश्य करें

ज्ञानी रगबीर सिंह बने अकाल तख्त के नए जत्थेदार, अमृतसर में SGPC की मीटिंग में फैसला

spot_img

[ad_1]

Punjab News:   श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार  ज्ञानी हरप्रीत सिंह  को पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह ज्ञानी रघुबीर सिंह को नया जत्थेदार बनाया गया है. अमृतसर में हुई शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. थोड़ी देर में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी इसको लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर जल्द जानकारी दे सकती है. आपको बता दें कि लंबे समय से श्री जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को हटाने की बात चल रही थी.

पिछली बैठक में खड़ा हुआ था विवाद

आपको बता दें कि बीती 20 मई को भी जत्थेदार  ज्ञानी हरप्रीत सिंह  को पद से हटाने के लिए बैठक की गई थी. लेकिन किसी वजह से फैसले को टाल दिया गया था. जिसपर आज शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा आज आपात बैठक बुलाई और ज्ञानी रघुबीर सिंह को नया जत्थेदार बना दिया. ज्ञानी हरप्रीत सिंह को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक की आंतरिक कमेटी ने साल 2018 में श्री अकाल तख्त साहिब का कार्यवाहक जत्थेदार नियुक्त किया था. वो 4 साल 8 महीने तक श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार रहे.

ज्ञानी हरप्रीत सिंह को मिली नई जिम्मेदारी

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से ज्ञानी हरप्रीत सिंह को श्री अकाल तख्त साहिब का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. उनके पास तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार का पद भी है. जो अब भी बना रहेगा. यानि ज्ञानी हरप्रीत सिंह श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार के रूप में काम करते रहेंगे. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा और अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा की सगाई में शामिल होने के बाद से ही जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को हटाए जाने की खबरों ने जोर पकड़ लिया था.

ये होंगे तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार

वहीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा एक और बड़ा फैसला लिया गया है. ज्ञानी सुल्तान सिंह को तख्त श्री केसगढ साहिब का जत्थेदार बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: HSGMS: सीएम ने कराई सुलह, 1 महीने बाद थमा HSGMS में विवाद, धमीजा को वापस मिली पावर

[ad_2]

Youtube वीडियोस

विज्ञापन

- Advertisment -spot_img

आज का मौसम

लेटेस्ट न्यूज़